मुश्किल में समीर वानखेड़े, NCB टीम के पूर्व मुंबई पुलिस ने शुरू की 25 करोड़ ‘डील’ की जांच

Sameer Wankhede Case : मुंबई क्रूज शिप से ड्रग्स जब्त करने के मामले में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan Drugs Case) मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े सवालों के घेरे में हैं. केस के गवाह प्रभारक सैल ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की डील करने का आरोप लगाया है. आरोपों की जांच के लिए एनसीबी की 5 सदस्‍यीय टीम थोड़ी देर में मुंबई पहुंचने वाली है, लेकिन उससे पहले ही मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

प्रभाकर सैल के आरोप के बाद अब समीर वानखेड़े और टीम के अन्‍य सदस्‍यों के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू कर दी गई है. प्रभाकर सैल ने मंगलवार रात डीसीपी स्‍तर के अधिकारी के सामने अपना बयान दर्ज कराया, जिसके बाद आज सुबह से इस मामले में जांच तेज कर दी गई है. बताया जा रहा है कि प्रभाकर सैल ने अपने बयान में जिन जगहों और जिन लोगों का जिक्र किया है उन जगहों के CCTV फुटेज की जांच की जाएगी. प्रभाकर ने जिस जगह पर पैसों के लेनदेन का दावा किया है वहां का भी CCTV फुटेज लिया जाएगा. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि प्रभाकर ने जो जगह बताई है वहां पर एनसीबी की टीम के सदस्‍य गए भी थे या नहीं. प्राथमिक जांच के बाद ही तय होगा कि इस मामले में FIR दर्ज की जाए या नहीं.

गौरतलब है कि प्रभाकर सैल ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि समीर वानखेड़े के कहने पर ही किरण गोसावी ने शाहरुख के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की डिमांड की थी. इसमें से कुछ रकम का लेन-देन भी हुआ था. प्रभाकर सैल की ओर से लगाए गए आरोप की ही अब एनसीबी की टीम जांच कर रही है.

वहीं दूसरी तरफ आज ही NCB की टीम दिल्‍ली से मुंबई पहुंचने वाली है. इस टीम को NCB के DDG Gyaneshvar Singh  लीड कर रहे हैं. NCB की टीम इस बात की जांच करेंगे कि प्रभाकर सैल ने एनसीबी के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े पर जो आरोप लगाए हैं क्‍या वो सही हैं. DDG Gyaneshvar Singh से जब पूछा गया कि क्‍या वानखेड़े अपने पद पर बने रहेंगे. इस पर उन्‍होंने कहा कि इस विषय पर अभी बात करना जल्‍दबाजी होगी. अभी जांच शुरू हुई है, उसके बाद ही हम कुछ कहने की स्थिति में होंगे.