‘विश्व बाघ दिवस’ पर एनसीसी कैडेट्स की साइकिल रैली

चंद्रपुर : सिटी हायर सेकेंडरी स्कूल, चंद्रपुर, 20 महाराष्ट्र एनसीसी बटालियन के 15 कैडेटों ने विश्व बाघ दिवस पर ताडोबा- अंधारी टाइगर रिजर्व कार्यालय से चंद्रपुर के पास पदमापुर गेट तक निकली साइकिल रैली में हिस्सा लिया.

ताडोबा अंधारी बाघ परियोजना एवं स्थानीय वाइल्ड कैप्चर संस्था ने संयुक्त रूप से विश्व बाघ दिवस मनाने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया. जिसमें 20 महाराष्ट्र बटालियन एनसीसी नागपुर अंतर्गत सिटी हायर सेकेंडरी स्कूल के 15 कैडेट्स ने भाग लिया.
क्षेत्र संचालक एवं मुख्य वन संरक्षक डॉ. जितेंद्र रामगावकर ने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली का समन्वयन करने वाले एनसीसी अधिकारी प्रवीण निखारे ने कहा, इस रैली का उद्देश्य इस देश के युवाओं को बाघ की भूमिका के प्रति संवेदनशील बनाना है तथा एक स्वास्थ्य खाद्य श्रृंखला और पारिस्थिति की तकनीक को बनाए रखना है.

पदमापुर पहुंचने के बाद छात्रों को बटरफ्लाई पार्क ले जाया गया जहां उन्हें बाघ पर फिल्माई गई एक फिल्म दिखाई गई और बटरफ्लाई इंटरप्रिटेशन सेंटर में उन्हें तितलियों की जानकारी ताडोबा के गाइड अजय कोडापे ने दी. ताडोबा बफर क्षेत्र के उपक्षेत्र संचालक जी. गुरुप्रसाद ने कैडेटों के लिए सफारी की व्यवस्था की और कैडेट्स द्वारा किए गए काम की सराहना करते हुए उन्हें विश्व बाघ दिवस की शुभकामनाएं दीं.