July 8, 2020

Newsposts.

Marathi | Telugu | Hindi News

चंद्रपुर DFO के खिलाफ रामनगर थाने में शिकायत, व्यवहार से किसान परेशान

चंद्रपुर : ताड़ोबा बफर जोन क्षेत्र के अनुसूचित जनजाति के किसानों ने राजू झोड़े के नेतृत्व में पुलिस स्टेशन में डीएफओ के विरोध में शिकायत दर्ज की. इसमें बताया गया कि चंद्रपुर तहसील के ताड़ोबा बफर जोन क्षेत्र अंतर्गत वायगांव, निंबाला, बोर्डा, अलेगांव, वलनी, घंटा चौकी आदि क्षेत्रों में किसान खेती कर रहे हैं. वन भूमि के पट्टों के लिए किसानों ने जिलाधीश कार्यालय में दावा पेश किया है. किंतु वन विभाग के अधिकारी अतिक्रमित किसानों को खेती करने से रोक रहे हैं. किसानों के साथ मारपीट की जाती है.

खेती करने से रोका
शिकायत में बताया गया कि वन अधिकारी डीएफओ ने वन विभाग के कर्मियों को साथ लेकर किसानों को खेती करने से रोका. खेतों पर आने के बाद धमकी दी जा रही है. वनभूमि अतिक्रमित खेती के संदर्भ में एक पत्र जिलाधीश द्वारा निकाला गया. जब तक जिला समिति का निर्णय नहीं लगता तब तक अतिक्रमित किसानों को नहीं रोकने का आदेश प्रशासन ने दिया है.

इसके बावजूद डीएफओ व वन विभाग अधिकारी किसानेां को खेती करने से रोक रहे हैं. डीएफओ पर कार्रवाई नहीं करने पर किसानों ने तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी है. इस समय उलगुलान संगठन के अध्यक्ष झोड़े, नीला मडावी, अंकुश झनकर, दौलत येरमे, प्रदीप नैताम, भाऊराव सोयाम, नरेंद्र तोड़ासे, वसंत पेंदोर, खुशाल सोयाम आदि उपस्थित थे.