रविवार की रात न्यूज पोर्टलधारकों का ऑनलाइन मार्गदर्शन

नागपुर : नई सूचना प्रौद्योगिकी (मीडिया के लिए मध्यस्थ दिशानिर्देश और आचार संहिता) नियम 25 फरवरी, 2021 से भारत सरकार को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित डिजिटल मीडिया का उपयोग करके आम जनता की शिकायतों का निवारण करने और उन्हें जवाबदेह ठहराने में सक्षम बनाने के लिए 2021 को अधिसूचित किया गया है।

केंद्र सरकार के इस नए कानून के तहत न्यूज पोर्टल और डिजिटल मीडिया के भविष्य की दिशा पर चर्चा करने के लिए रविवार रात 8 बजे न्यूज पोर्टलधारकों का ऑनलाइन सम्मेलन आयोजित किया गया है. मुंबई हाईकोर्ट, नागपुर बेंच के वकील डॉ. कल्याणकुमार मार्गदर्शन करेंगे। मुख्य वक्ताओं के मार्गदर्शन में प्रश्नोत्तर सत्र आयोजित किया जाएगा। यह Google वेबिनार सभी डिजिटल समाचार मीडिया और संबंधित लोगों के लिए उपयोगी होगा। साथ ही आमंत्रित गणमान्य व्यक्ति भी भाग ले रहे हैं। वेबिनार का आयोजन काव्याशिल्प डिजिटल मीडिया द्वारा किया गया है।

डॉ. कल्याण कुमार का परिचय…
डॉ. कल्याण कुमार दिल्ली कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) और अमेरिका के येल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं। जमशेदपुर, (झारखंड) मे जन्म हुवा. उनकी शिक्षा मध्य प्रदेश, बिहार, दिल्ली और महाराष्ट्र के साथ अमेरिका में हुई। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली से “लेबर हिस्ट्री” में पीएच.डी. प्राप्त करने के बाद उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में उच्च शिक्षा प्राप्त की। वह नागपुर उच्च न्यायालय में मानवाधिकार, श्रम और डिजिटल मीडिया कानून के प्रैक्टिशनर हैं। वे मजदूरों और आदिवासियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ याचिकाओं के जरिए न्याय दिलाने का काम कर रहे हैं।

समय : रविवार 26 सितंबर रात 7:45 – 9:45 बजे गूगल मीट पर
लिंक: https://meet.google.com/zqp-jtvc-bva
आयोजक : kavyashilpdigital.com