Breaking : अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 लोगों की मौत

Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp

नासिक : में आज एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक  होने से हड़कंप मच गया है. घटना नासिक के जाकिर हुसैन नगरपालिका अस्पताल की है, जहां एक टैंक से अचानक ऑक्सीजन लीक होने लगी. देखते ही देखते पूरे अस्पताल परिसर में धुआं फैल गया.  शुरुआत में लोगों को लगा कि कहीं आग लग गई है. लोगों ने फायर ब्रिगेड को इस संबंध में तुरंत कॉल किया. पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई है. जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने पुष्टि की है कि घटना में 22 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और पालिका आयुक्त कैलाश जाधव के बयान जारी कर कहा था कि घटना में 11 लोगों की दुखद मृत्यु की खबर आ रही है. इनके अलावा 30 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घटनास्थल पर महापालिका की रेस्क्यू टीम पहुंच गई है. कोरोना काल में जब देश और महाराष्ट्र ऑक्सीजन की कमी के संकट से गुजर रहा है. अनेक कोरोना संक्रमितों की मौत समय पर ऑक्सीजन न मिलने की वजह से हो रही है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे  ने tv9 से बात करते हुए कहा कि टैंकर के वॉल्व्स में लिकेज होने से ऑक्सीजन परिसर में फैल गया.

‘लो प्रेशर के कारण गई लोगों की जान’

नासिक के कलेक्टर का कहना है कि अस्पताल में लगाई गई ऑक्सीजन की टंकी डैमेज हो गई थी. इस कारण सुबह प्रेशर नीचे आ गया. इस दौरान वेंटीलेटर पर मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिली, जिससे अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है. वही टंकी दोबारा आधे घंटे बाद शुरू हुई और उसी से ऑक्सीजन सप्लाई हो रही है. लेकिन इस दौरान प्रेशर कम होने के कारण हादसा हुआ है. इस हादसे में कोई दोषी है इस पर कलेक्टर ने कहा कि वह अभी कुछ कह नहीं सकते.