घुग्घुस में सड़क प्रदूषण से त्रस्त नागरिकों ने की चक्का जाम

चंद्रपुर : जिले की औद्योगिक नगरी व प्रदूषण में अव्वल घुग्घुस शहर में इन दिनों कोयला व सीमेंट तथा अन्य भारी वाहनों के परिवहन से प्रदूषण का प्रमाण बढ़ रहा है। जिसके चलते गुरुवार कि रात 8 बजे के दरमियान प्रदूषण से त्रस्त नागरिकों ने घुग्घुस से म्हातारदेवी मार्ग पर कोयला परिवहन कर रहे वाहनों को रोककर एक घंटें तक चक्का जाम किया गया।

बतादें की, शहर के बीचोबीच से गुज़रने वाले राज्य महामार्ग क्रमांक 7 पर से चंद्रपुर – वणी, यवतमाल व मुंबई के अलावा म्हातारदेवी -ताडाली होकर नागपुर की ओर जानेवाला एक मात्र मार्ग हैं।

शहर के चाँदनी चौक में स्थित बसस्थानक परिसर से घुग्घुस – वणी व म्हातारदेवी -ताडाली मार्ग पर से परिसर के स्कूली विद्यार्थी व शहरवासियों को गुज़रना बड़ा जोकिंम भरा साबित हो रहा है। सड़क पर दिन – रात धूल की परत जमी हुई रहती हैं। इस वायु प्रदूषण से स्थानीय नागरिकों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है और दिन में भी धुल के काले बादल छाए रहते हैं।  फ़िर भी जिला प्रदूषण विभाग द्वारा अनदेखी की जा रही हैं।

शहर में भारी वाहनों के आवागमन से प्रदूषण तथा यातायात के विरोध में सभी स्थानीय राजनीतिक दलों के नेताओं ने अनेक बार चक्का जाम कर आंदोलन की, लेकिन संबंधित विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करना आश्चर्य की बात है।