WCL चंद्रपुर AGM आभासचंद्र सिंह का नागपुर तबादला, डी.बी. रेवतकर अब संभालेंगे कमान

0
236

चंद्रपुर : अनेक विवादों से घिरे चंद्रपुर वेकोलि मुख्यालय के क्षेत्रीय महाप्रबंधक आभासचंद्र सिंह का यहां से नागपुर क्षेत्र में तबादला किये जाने का आदेश सोमवार, 22 फरवरी की शाम जारी किया गया. इसके बाद से महाकाली कॉलरी स्थित एजीएम ऑफिस में हडक़ंप मच गया.

अनेक विभागों के प्रमुख अपनी फाइलों को लेकर बैठकें करते हुए देखे गये. शाम 6 बजे के बाद से देर रात तक कार्यालय के आला अधिकारियों की बैठकें चलती रही.

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नागपुर वेकोलि मुख्यालय के कार्मिक महाप्रबंधक आर. जी. गेडाम में सोमवार, २२ फरवरी को आदेश पत्र जारी कर ५ अफसरों के तबादले किये. इसमें चंद्रपुर वेकोलि मुख्यालय के क्षेत्रीय महाप्रबंधक आभासचंद्र सिंह का नागपुर तबादला किया गया. उनके स्थान पर नागपुर मुख्यालय में उत्पादन विभाग के महाप्रबंधक डी.बी. रेवतकर को यहां भेजा जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि बीते 18 नवंबर 2020 को पद्मापुर ओपनकास्ट कोयला खदान में एक विशाल टिला ढह गया था। इस हादसे में 100 करोड़ कीमती 3 मशीनें दफन हो गई थी. इस दौरान लंच टाइम होने के कारण घटना स्थल पर 6 कामगार बाल-बाल बच गये थे. इस मामले की जांच अब तक चल रही है.

वेकोलि प्रशासन की लापरवाही के कारण यह हादसा होने की जानकारी उजागर हुई. नागपुर के आला अफसरों की ओर से इस हादसे को लेकर गंभीरता से जांच कर स्थानीय अधिकारियों को फटकार लगाई थी. बहरहाल चंद्रपुर के क्षेत्रीय महाप्रबंधक के तबादले को लेकर चर्चा का माहौल गरमाया हुआ है.