6 साल की लड़की ने पूछा, मोदी साहेब; बच्चों पर काम का इतना बोझ क्यों? Video हुआ Viral

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के इस दौर में बच्चे भी लंबे वक्त से घरों में कैद हैं. ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) का लंबा दौर उनके लिए सिरदर्द साबित हो रहा है. ऐसी ही एक शिकायत लेकर 6 साल की लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना वीडियो ट्वीट किया. इसे सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. ट्विटर पर 57 हजार से ज्यादा लोग इस वायरल वीडियो को देख चुके हैं और 5 हजार से ज्यादा लाइक इसे मिल चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर की रहने वाली लड़की घंटों चलने वाली ऑनलाइन क्लास को लेकर खुश नहीं है. औरंगजेब नक्शबंदी ने भी उसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा, 6 साल की कश्मीरी लड़की ऑनलाइन क्लासेज और स्कूल से मिलने वाले होमवर्क को लेकर अपना दर्द बयां किया है.

45 सेकेंड के वीडियो में लड़की कह रही है कि उसकी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती रहती है.लड़की ने कहा, इंग्लिश, मैथमैटिक्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है और फिर कंप्यूटर क्लास भी. उसने हाथों को हिलाते हुए बेहद मासूमियत से कहा, बच्चों पर काम का बहुत ज्यादा बोझ है. उसने बताया कि रोजाना उसे किस कदर तनाव झेलना पड़ता है.लड़की ने कहा, “मोदी साहेब अस्सलामवालेकुम, बच्चों पर आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है, कुछ सेकेंड के सन्नाटे के बाद उसने कहा, क्या किया जा सकता है.”