१३ विद्यार्थियों ने फ़ीस न भरने पर विद्यालय ने TC रजिस्टर्ड पोस्ट से घर भेजा

चंद्रपुर : शहर के नारायणा विद्यालय ने शैक्षणिक फ़ीस न भरने के चलते विद्यार्थियों के अभिभावकों को बिना किसी पूर्व सूचना के १३ विद्यार्थियों को स्कूल से निकाल दिया और विद्यार्थियों को TC रजीस्टर्ड पोस्ट से उनके घर पर भेजे दिया गया है. इस संबंध में विद्यार्थियों के अभिभावकों ने सोमवार को पत्र परिषद में अपनी व्यथा सुनाई है।

प्रतिवर्ष स्कूल के फीस में की जा रही वृध्दि, कोरोना काल के दौरान आनलाईन शिक्षा शुरु होने के बाजवूद फ़ीस में वृध्दि की जा रही हैं, अनेक स्कूलों ने फ़ीस में कमी की है किंतु इस स्कूल ने फ़ीस में कोई कटौती न करने पर आपत्ती व्यक्त करते हुए अभिभावकों ने समय समय पर स्कूल प्रबंधन को लिखित रुप से अवगत कराया।

एक प्रतिनिधिमंडल ने माध्यामिक शिक्षाधिकारी उल्हास नरड से मिलकर अपनी समस्या रखी थी। लेकिन स्कूल प्रबंधन के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई न किए जाने से प्रबंधन के हौसले बढते गए और अब स्कूल ने सीधे 13 विद्यार्थियों को निकाल कर उनका भविष्य में संकट में डाल दिया है.

यह कार्रवाई करने के पूर्व स्कूल प्रबंधन ने अभिभावक अथवा विद्यार्थियों को किसी प्रकार की पूर्वसूचना नहीं दी और ना ही उनसे संपर्क किया है। स्कूल व्यवस्थापन से सीधे 13 विद्यार्थियों की TC रजीस्टर्ड पोस्ट के माध्यम घर से भेज दी। ऐसी जानकारी पत्र परिषद में वैशाली टोंटे, विवेक मोगरे, सचिव महाजन, पुरुषोत्तम आवडे ने दी है।