चाँदनी चौक से लेकर चिंतामणि कॉलेज तक पानी का छिड़काव करें : तौफीक शेख

घुग्घुस : शहर में इनदिनों सड़क प्रदूषण को रोकने हेतु स्थानीय युवा कांग्रेस द्वारा सोमवार को नगरपरिषद के सीओ को निवेदन देकर शहर के मुख्य चाँदनी चौक व राजीव गांधी चौक से लेकर म्हातरदेवी रोड के चिंतामणि कॉलेज तक दिनमें टैंकर से पानी का छिड़काव करने की मांग की हैं।

बता दें कि, जिले में प्रदूषण में अव्वल घुग्घुस शहर के राजीव चौक, चाँदनी चौक व म्हातरदेवी मार्ग पर कोयले से भरे भारी वाहन शहर के बीचोबीच से गुजरने कारण वायु प्रदूषण का प्रमाण बढ़ गया है। और शहरवासी तथा स्कूली छात्रों को सड़क पर से गुज़रना जोक़ीम भरा हो गया है। इस मार्ग पर दिनरात अनेक भारी वाहनों का आवजाही शुरू रहता हैं। जिसके चलते सड़क के दोनों ओर कोयले की धूल से कारण राहगिरों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रदूषण के कारण आँखों में जलन व त्वचा, सांस संबंधी बीमारियों का प्रमाण भी बढ़ रहा हैं।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष तौफ़ीक़ शेख के नेतृत्व में सोमवार को नगरपरिषद सीओ अर्शिया जूही को निवेदन देकर मांग की है कि शहर के मुख्य सड़क पर टैंकर से दिनमें पानी का छिड़काव करें जिससे सड़क पर धूल न उड़े। निवेदन देने के दौरान सचिव राजू शेख नाजिम मिर्जा, परवेज शेख, मोसिम अली आदि उपस्थित थे।