अनाधिकृत पानी लेने का मामले में लॉयड्स मेटल्स कंपनी पर डब्ल्यूसीएल पुलिस कार्रवाई करेंगें

0
187

घुग्घुस : लॉयड्स मेटल्स कंपनी द्वारा नकोडा के बंद पड़ी डब्ल्यूसीएल की ओपनकास्ट से अनाधिकृत पानी लेने का मामला गर्माया है. इस मामले में लॉयड्स कंपनी पिछले कुछ दिनों से सिंचाई विभाग, डब्ल्यूसीएल आदि के रडार पर है. ऐसे में वेकोलि ने पिछले सप्ताह एक नोटिस भेजकर कंपनी को जिलाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करने की बात कही थी. साथ ही खदान परिसर में निर्माण के यंत्र सामग्री जल्द हटाने को कहा था. लेकिन कंपनी से कोई जवाब नहीं मिलने पर डब्ल्यूसीएल ने 26 मार्च को दोबारा नोटिस देकर पुलिस कार्रवाई करने के साथ इन्स्टालेशन हटाने की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि, विगत सप्ताह लॉयड्स मेटल्स कंपनी के उपाध्यक्ष प्रशांत पूरी को भेजे गए पत्र के माध्यम से कुछ दिनों पहले नो ऑब्जेक्शन सर्टीफिकेट मांगा था. साथ ही चंद्रपुर जिलाधिकारी ने इस संबंध में जारी किया गया नवीनीकरण आदेश भी मांगा गया था. लेकिन अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई. वेकोलि के कार्यालय में भी ऐसा कोई दस्तावेज नहीं पाया गया, जो नकोडा माइन से पानी देने संबंधी कोई अनापत्ति दी गई है. इससे प्रतीत होता है कि, कंपनी ने जिलाधिकारी के आदेश का उल्लंघन किया है. इस संबंध में उचित दस्तावेज कार्यालय में पेश करें अन्यथा खदान परिसर में लगाए गए यंत्र हटा दिए जाएंगे.

पुलिस कार्रवाई करेंगे लॉयड्स मेटल्स कंपनी को 19 मार्च को नोटिस देकर दो दिन में जवाब मांगकर आवश्यक दस्तावेज पेश करने के लिए कहा था. लेकिन कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया. अब 26 मार्च को फिर से एक पत्र देकर पुलिस कार्रवाई करने और इन्स्टालेशन हटाने की बात कही गई है.
– सुजीत पिसरोडी, उपक्षेत्रीय प्रबंधक, घुग्घुस उपक्षेत्र, डब्ल्यूसीएल