घुग्घुस के 39 G रेलवे गेट बार – बार बंद होने से नागरिक परेशान

0
216

घुग्घुस : जिले की औद्योगिक नगरी घुग्घुस में सीमेंट व कोयला परिवहन करनेवाली रेलवे के कारण घुग्घुस के राजीव रतन चौक के चंद्रपुर – वणी की राज्य महा मार्ग क्रमांक 7 पर रेलवे की 39 G व पुलिस स्टेशन के पास की एसीसी की यह दोनों रेलवे गेट आधे – आधे घंटे में बंद हो जाता है. इस कारण यातायात अवरुद्ध होता हैं. उस पर स्थानीय यातायात पुलिस कर्मी प्वाइंट पर मौजूद भी नहीं रहते. इसके चलते यातायात सुचारू होने में काफी समय लग जाता है. इस कारण कई छोटे – बड़े वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

बता दें कि, चंद्रपुर – घुग्घुस, गडचांदुर, घुग्घुस की ओर से वणी, मुंबई की ओर जानेवाले अधिकांश वाहनों का दिन – रात आवागमन रहता है. इस दौरान घुग्घुस से ताड़ाली रेलवे मार्ग के राजीव रतन चौक का 39 G रेलवे गेट आधे – आधे घंटे में बंद होता है, जिससे इस महामार्ग का यातायात रुक जाता है.

एक किलोमीटर तक लगती हैं वाहनों की कतारें : रेलवे गेट बंद होने के कारण रेलवे गेट के दोनों ओर से एक – एक किमी तक वाहनों की कतारें लग जाती हैं. इस दौरान कई बार परिसर के मरीज को अस्पताल ले जाते समय रेलवे गेट बंद रहता है और मरीज काफी देर से अस्पताल पहुंचते हैं. इस कारण मरीज को समय पर उपचार नहीं मिल पाता, जिससे जान को खतरा बना रहता है. रेलवे गेट खुलते ही घुग्घुस से वणी व वणी से घुग्घुस मार्ग होते हुए चंद्रपुर, गडचांदुर की ओर जानेवाली दोनों सड़क की ओर रुके वाहन आमने – सामने आकर निकलने की जल्दबाजी होने के चलते यातायात रुक जाता है.

इस कारण कई बार वाहन चालकों में विवाद की स्थिति निर्माण हो जाती है. अये दिन अनेक वाहन दुर्घटना ग्रस्त होते हैं. इस समस्या पर स्थायी समाधान निकालने की मांग स्थानीय नागरिकों द्वारा की जा रही है.