सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस , बिना बोगियों के पटरी पर दौड़ता रहा इंजन

0
385

हैदराबाद : फिल्मों में कई बार देखने को मिलता है कि पटरी पर दौड़ती एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बंट जाती है. इंजन अलग और बोगी अलग, लेकिन मंगलवार को ट्रेन के यात्रियों के साथ हकीकत में ऐसी घटना घटी. जब ट्रेन दो हिस्से में बंटकर कुछ दूर तक चली गई. इस घटना ने यात्रियों की सांसें थोड़ी देर के लिए रोककर रख दी थी.

मामला सिकंदराबाद से दानापुर (2791) जाने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में हुई. मंगलवार की सुबह 9.30 पर ट्रेन सिकंदराबाद से चलती है. ट्रेन जैसे ही जनगांव पहुंची घानपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास इंजन बोगी से अगल हो गया. तेज रफ्तार में दौड़ती ट्रेन दो टुकड़ों में बंट गई. इंजन बोगियों से अलग होकर करीब दो किमी तक आगे बढ़ गया.

यात्रियों को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई, ट्रेन के अंदर हड़कंप मच गया. हालांकि रेलवे के कर्मचारियों ने जैसे ही ये स्थिति देखी, तुरंत आलाधिकारियों को सूचित किया. इसके बाद इंजन को फिर से बोगियों के साथ जोड़ा गया. इस दौरान ट्रेन करीब आधे घंटे तक घानपुर स्टेशन पर रुकी रही.

करीब 11.22 पर ट्रेन को एक बार फिर आगे के लिए रवाना किया गया. ट्रेन के चलने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली. इस पूरे घटना के दौरान किसी भी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.