चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज के ठेका कर्मियों का आज भीख मांगों आंदोलन

0
25

6 माह का बकाया वेतन दो तभी लगाएंगे कोरोना वैक्सीन

चंद्रपुर : सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल के 500 ठेका कामगारों का पिछले 6 माह से वेतन बकाया है. इस मांग को लेकर आज गुरुवार को दोपहर में गांधी चौक में भीख मांगों आंदोलन करेंगे. साथ ही जब तक वेतन नही मिलता, तब तक वैक्सीन न लेने का निर्णय लिया है.

इस संबंध में बताया है कि, वैद्यकीय महाविद्यालय में काम करनेवाले ठेका कामगारों ने मार्च 2019 में बेमियादी अनशन करने के बाद सरकार ने न्यूनतम वेतन मंजूर किया था, परंतु तत्कालीन अधिष्ठाता डॉ.एस.एस. मोरे ने निविदा प्रक्रिया में भ्रष्टाचार करने के चलते कामगारों को पिछले दो वर्ष से न्यूनतम वेतन लागू नहीं हुआ.

निविदा प्रक्रिया के भ्रष्टाचार से 500 ठेका कामगारों को पिछले दो वर्ष से लागू न्यूनतम वेतन नहीं मिल रहा है. 6 माह से वेतन बकाया होने के चलते कामगारों में असंतोष है. कामगारों के मांगों के लिए जन विकास कामगार संघ ने अध्यक्ष पप्पू देशमुख के नेतृत्व में पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार, वैद्यकीय शिक्षा मंत्री अमित देशमुख तथा वैद्यकीय शिक्षा विभाग के प्रशासन के सभी स्तर के कई बार लिखित पत्राचार किया, परंतु न्याय नहीं मिला. इससे अब 6 माह का बकाया वेतन व न्यूनतम वेतन तत्काल लागू करने की मांग को लेकर आज गुरुवार को भीख मांगों आंदोलन शुरू होगा.

अगले 7 दिन में मांग पूर्ण न होने पर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी देशमुख ने दी है.

Twitter
WhatsApp
Telegram
Pinterest
ReddIt
Email
Linkedin
Previous articleचंद्रपुर मनपा के खिलाफ आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here