आखिरकार नागपुर स्नातक चुनाव को लेकर विजय वडेट्टीवार द्वारा की गई भविष्यवाणी हुई सच

0
78

इस विधान परिषद के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव महाविकास अघडी सरकार और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला था। इस चुनाव में कांग्रेस के सभी नेताओंने एकजुट होकर प्रचार करते हुए देखने को मिला।

चंद्रपुर : नागपुर मंडल स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में, कांग्रेस के अभिजीत वंजारी ने भारतीय जनता पार्टी के संदीप जोशी को 18,910 मतों से हराया। इस चुनाव को कांग्रेस के सभी नेताओं ने पूरा जोर दिया। राज्य के राहत और पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने पिछले महीने भविष्यवाणी की थी कि अभिजीत वंजारी 101 फीसदी जीतेंगे।

विधान परिषद के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव महाविकास अघडी सरकार और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला था। कांग्रेस के सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनाव प्रचार करते हुए देखने को मिला। अभिजीत वंजारी ने खुद पिछले डेढ़ साल से इस निर्वाचन क्षेत्र में काम करना शुरू किया था।

नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनावों ने कांग्रेस में गुटबाजी को भंग कर दिया और सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से अपने उम्मीदवार के लिए लड़ाई लड़ी। नतीजा आज हमारे सामने है। मंत्री विजय वड्ट्टीवर का मानना ​​था कि अगर कांग्रेस के नेता एकजुट होते हैं तो जीत निश्चित है। इसलिए, उन्होंने पिछले महीने ही इस चुनाव के परिणामों की घोषणा की थी।

मंत्रि वडेट्टीवार, महाराष्ट्र के एकमात्र कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर ने ओबीसी की मांग करते हुए पिछले महीने एक विरोध प्रदर्शन किया। ओबीसी कार्यकर्ता मोर्चा के समापन पर मंच पर मौजूद थे, जबकि सभी नेता अपनी रैंकों और प्रतिष्ठा के नीचे भीड़ में बैठे थे।

पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार, सांसद बालू धानोरकर, विधायक प्रतिभा धानोरकर, विधायक किशोर जोगेवार, विधायक सुभाष धोटे सहित चंद्रपुर जिले के और शहर के नेता उपस्थित थे। ओबीसी मोर्चा ने एकता का संदेश दिया। इस चुनाव पर इसका असर नतीजों को देखकर भी महसूस किया जा रहा है। इस परिणाम से पता चलता है कि महाविकास अघडी कितना मजबूत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here