अब शराब पकड़ी गई तो थानेदारों पर गिरेगी गाज

0
475

यवतमाल के जिला पुलिस अधीक्षक के आदेश से विभाग में मची खलबली

चंद्रपुर : शराब बंदी वाले चंद्रपुर जिले में यवतमाल जिले के वणी, शिरपुर, मारेगांव, पांढरकवड़ा, यवतमाल पुलिस थाने के क्षेत्र से बड़े पैमाने पर देशी – विदेशी शराब की तस्करी होती है. इसे लेकर यवतमाल के एसपी ने सख्त कदम उठाते हुए वहां के थानेदारों को कड़ी हिदायत दी है. अब उनके क्षेत्र से शराब तस्करी होने पर और स्थानीय अथवा चंद्रपुर जिले की पुलिस द्वारा शराब पकड़ने पर संबंधित थानेदार पर कार्रवाई की जाएगी. इस चेतावनी से व यवतमाल जिले के सीमावर्ती थानेदार हरकत में आकर सतर्क हो गए हैं. यही वजह है कि , चंद्रपुर जिले में वणी, शिरपुर जैसे स्थानों से घुग्घुस, माजरी, कोरपना मार्ग होते आनेवाली शराब कई हद तक थम गई है.

◆ यवतमाल जिले से होती है तस्करी :

गौरतलब है कि, चंद्रपुर जिले में जब से शराब बंद हुई है तब से यवतमाल जिले के विविध स्थानों से बड़े पैमाने पर देशी विदेशी शराब की तस्करी होती है. घुग्घुस से सटे यवतमाल जिले में आनेवाले कई बार, दुकानों से शराब तस्करी अधिकांश स रात के समय होती है. इसके अलावा वणी, शिरपुर, मारेगांव, पांढरकवडा, यतवमाल पुलिस थाने के दायरे से शराब की आपूर्ति चंद्रपुर जिले में होती है. इसके कई शिकायतें प्राप्त होने के बाद यतवमाल के एसपी डा. दिलीप भुजबल पाटील ने सख्त कदम उठाने की जानकारी मिली.

◆ थानेदारों को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी:

सूत्रों ने बताया कि, एक आदेश निकालकर उन्होंने शराब तस्करी को प्रोत्साहन देनेवाले एसडीपीओ समेत थानेदारों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. यवतमाल जिले के शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्र से बड़े पैमाने पर चंद्रपुर जिले में शराब तस्करी आर्थिक लालच केचलते पुलिस अधिकारी व कर्मचारी प्रोत्साहन देने की शिकायत उन्हें मिली थी. स्थानीय दल ने जिले के कोई पुलिस थाने के दायरे में शराब तस्करी का वाहन पकड़ा है तो संबंधित थानेदार को तत्काल निलंबित किया जाएगा. साथ ही अनुशासन भंग व विभागीय जांच कर उचित सजा दी जाएगी. साथ ही एसडीपीओ को अन्य स्थान पर तबादला किया जाएगा.

◆ चंद्रपुर के एसपी से भी ऐसी ही उम्मीद

जिस तरह से यवतमाल के एसपी ने शराब तस्करी को लेकर अपने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया है, इसी तरह चंद्रपुर के एसपी को भी सख्त रवैया अपनाने की जरूरत की बात नागरिकों द्वारा कही जा रही है. चंद्रपुर में आने के बाद प्रारंभ में एसपी सालवे ने अवैध शराब के खिलाफ विविध टीम गठित कर कार्रवाई की थी. लेकिन वह कार्रवाई अब धीमी हो गई है.इस कारण अवैध शराब बिक्री जारी है.