दुष्कर्म की शिकार गर्भवती | नबालिका ने शिशु को जन्म दिया ; DNA जांच के बाद ही अगली कारवाई

0
447

चंद्रपुर : माजरी पुलिस थाने में विगत 7 सितंबर को 16 वर्षीय किशोरी को गर्भवती बनाने के मामले में शनिवार को पीड़िता ने जिला अस्पताल में एक कन्या को जन्म दिया है. इस संबंध में पुलिस ने पुष्टि की है. गौरतलब है कि इस मामले की जांच – पड़ताल के दौरान पीड़िता के सगे दिव्यांग भाई द्वारा उसके साथ दुष्कर्म कर उसे गर्भवती बनाने का खुलासा किया था.

इस संबंध में बाल विकास विभाग की अधिकारी द्वारा माजरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस नेइस मामले की सघन जांच शुरू की है.  जांच के दौरान पीड़िता अपने भाई के हाथों दुष्कर्म का शिकार होने का खुलासा होने पर पुलिस ने आठ माह की इस गर्भवती की प्रसूति कराए जाने संबंध में डाक्टरों के पैनल द्वारा निर्णय लिए जाने के बाद प्रसूति कराई गयी है.

इस मामले में जिला बाल सुरक्षा विभाग की अधिकारी के रिपोर्ट पर माजरी पुलिस थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ उस समय धारा 376, ( 2 ), ( आय ), ( जे ) आईपीसी 5, 6 पोस्को अंतर्गत अपराध दर्ज किया गया था. मामले की जांच वरोरा के एसडीपीओ नीलेश पांडे के मार्गदर्शन में पीएसआई विद्या जाधव को सौंपी गयी थी.

  • शिशु व आरोपी के डीएनए के नमूने जांच के लिए सोमवार को नागपुर भेजे जाएंगे.                              डीएनए जां की रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी.                                                                                     -PSI विद्या जाधव, जांच अधिकारी