BREAKING : चंद्रपुर मल्टीस्पेशलिस्ट हॉस्पिटल पर एफडीए की धाड़

0
2959

• 4000 नींद की गोलियां जब्त
• अवैध दवा संग्रह का पर्दाफाश

चंद्रपुर : शहर के सुप्रसिद्ध और मल्टीस्पेशलिस्ट मानवटकर हॉस्पिटल पर अन्न व औषधि प्रशासन की ओर से बुधवार, 24 फरवरी की देर शाम एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए की गई रेड़ में काफी दवाओं का अवैध संग्रहण जब्त किया गया । जिलाधिकारी के आदेश पर जांच मुहिम के दौरान एकोरी वार्ड में स्थित डॉ. प्रकाश मानवटकर के इस बहुमंजिला अस्पताल पर कार्रवाई किये जाने से स्वास्थ्य क्षेत्र में हड़कंप मच गया है ।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर में बेहद महंगे इलाज के तौर पर समझे जाने वाले डॉ. प्रकाश मानवटकर के अस्पताल पर एफडीए द्वारा की गई धाड़ की कार्रवाई में 4000 से अधिक नींद की गोलियां जब्त की गई है। इसके अलावा प्रशासन ने लाखों रुपयों की दवाएं जब्त की है। यह दवाएं बिना लाइसेंस के यहां संग्रहित की गई थी। कोरोना काल में जीवनावश्यक दवाओं को तय मर्यादा में ही संग्रहित करने के आदेश थे। इन आदेशों का उल्लंघन यहां किये जाने से चंद्रपुर के अन्न व औषधि प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।

एफडीए की टीम ने अचानक पहुंचकर दवाओं के संग्रहण की जांच शुरू की। जिलाधिकारी के आदेशा के अनुसार इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जांच के दौरान अस्पताल के कंप्यूटर में दर्ज दवाओं के मुकाबले में काफी अधिक संग्रहण यहां मिला। इसे अवैध संग्रहण करार देते हुवे जांच दल ने सभी दवाओं को जब्त किया। बिना लाइसेंस की 4000 अल्ट्राझोलम नींद की गोलियां भी जब्त की गई। यह कोरोना के मरीजों को गहरी नींद में रखने के लिए कथित तौर पर उपयोग में लाये जाने की चर्चा हैं। इसके अलावा विटामिन की गोलियां भी बड़ी मात्रा में जब्त की गई। एफडीए के सहायक आयुक्त सी. के. डांगे के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई।