भारी बारिश और भूस्खलन से 20 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई के चेंबूर में भारी बारिश के चलते एक दर्दनाक हादसा हुआ है. भूस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में 20 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. चेंबूर में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन में कई घर समा गए. घर के मलबे में दबकर 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं विक्रोली में हुए भूस्खलन में चार लोगों ने मलबे में दबकर अपनी जान गंवाई है. दोनों ही हादसों में कई लोगों के घायल होने की भी आशंका है. अधिकारियों ने बताया कि मौके पर बचाव और राहत कार्य अब भी जारी है. हादसे के बाद बचाव दल ने कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. भूस्खलन में हुई लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है, साथ ही पीएम के कार्यालय की तरफ से पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया गया है.

विक्रोली और चेंबूर समेत मुंबई के लगभग सभी इलाकों में कल देर रात और आज तड़के कई घंटों तक हुई बारिश के बाद भूस्खलन की घटना से सभी सहमे हुए हैं. शहर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है और लोगों को खुले में बाहर न निकलने की सलाह दी गई है.

अधिकारियों ने कहा कि चेंबूर के भारत नगर इलाके से पंद्रह लोगों और विक्रोली के सूर्य नगर से नौ लोगों को बचाया गया है. उन्होंने कहा कि घायलों को चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इन दोनों क्षेत्रों में अभी भी बचाव अभियान जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है.