बाघ के दर्शन से वेकोलि कर्मी व ग्रामीणों में दहशत

0
245

चंद्रपुर : जिले से सटे हुए वणी तहसील अंतगर्त वेकोलि वणी क्षेत्र के खदान परिसर व शिंदोला और उकणी क्षेत्र के ग्रामों में इनदिनों बाघ की दहशत कायम हैं। इसके चलते वन विभाग की ओर से ट्रैप कैमरे लगाए गए हैं तथा खोज अभियान भी जारी है।

दो दिन पूर्व शिंदोला परिसर के पाथरी ग्राम में बाघ ने एक गाय का शिकार किये जाने की बात सामने आई। ग्रामीणों का कहना है कि यह बाघ इसी परिसर में है, जिसके चलते वन विभाग की ओर से सतर्कता के तौर पर ट्रैप कैमरे लगाए हैं।

ज्ञात हो की, विगत सप्ताह में वेकोलि निलजाई खदान के मिट्टी के टीलों पर भी दिखाई देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसके बाद हालही में गुरुवार को सुबह उकणी – वणी मार्ग पर भी राहगीरों को बाघ दिखाई दिया।

वणी वन परिक्षेत्र के अधिकारी सुनील ताजने ने बताया कि, यह बाघ नर है और वेकोली खदानों में कार्यरत कर्मियों को अनेक बार सड़क पर गुजरते समय यह बाघ दिखाई देने की सूचना भी वन विभाग को दी गई। निरंतर बाघ दिखाई देने से इस क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत है। शिंदोला परिसर में इनदिनों दिखाई देने वाला यह बाघ चंद्रपुर जिले से पैनगंगा नदी पार कर आने का अनुमान वन विभाग की ओर से जताया जा रहा है।