इंग्लैंड से लौटे युवक के पॉजिटीव आने से चिंता बढ़ी

0
328

मेडिकल के विशेष वार्ड में भर्ती, संपर्क में आए 10 लोग संक्रमित होने की आशंका

नागपुर : इंग्लैंड से लौटे एक युवक का नमूना लेकर जांच के लिए पुणे स्थित एनआईवी लैब को भेजा गया है. यह युवक नियमों का उल्लंघन करते हुए नागपुर से गोंदिया की यात्रा कर रहा था. इसके संपर्क में आए 10 लोगों के पॉजीटिव आने की भी आशंका प्रशासन ने जताई है. इनमें पांच नागपुर के और चार गोंदिया के होने की जानकारी है.
नंदनवन निवासी 28 वर्षीय युवक कुछ दिनों पूर्व इंग्लैंड की यात्रा कर लौटा है. वह पुणे स्थित एक कंपनी में कार्यरत है. कंपनी के काम से महीने भर पहले ही वह इंग्लैंड गया था. 29 नवंबर को ही वह नागपुर लौटा है. लक्षण नहीं होने से उसे होम क्वारंटाइन में रहने की सूचना दी गई थी. लेकिन उसने नियमों का पालन नहीं किया.
मनपा के कोविड नियंत्रण कक्ष को संबंधित युवक की जानकारी मिली. मनपा की टीम ने युवक को मेडिकल के विशेष वार्ड में भर्ती किया. युवक के दो नमूने लिए गए. दूसरा नमूना पुणे की एनआईवी लैब में उसके स्ट्रेन के स्वरूप का पता लगाने के लिए भेज दिया गया है. संबंधित युवक इंग्लैंड से लौटा होने की वजह से उसे मेडिकल में विशेष वार्ड बनाकर रखे जाने की जानकारी है. साथ ही युवक के परिजनों को भी होम क्वारनटाईन किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here