किसान आंदोलन: 8 दिसंबर को भारत बंद का अल्टीमेटम

0
15

नई दिल्ली : नए किसान कानून के विरोध में चल रहे आंदोलन का रविवार को 11वां दिन है। नई रणनीति को लेकर किसान संगठनों के बीच अहम बैठक चल रही है। इसमें आगे की योजनाओं पर चर्चा हो रही है। दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के बाद कांग्रेस ने किसानों के समर्थन का ऐलान किया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने 8 दिसंबर को भारत बंद का समर्थन करने का फैसला किया है। हम अपने पार्टी कार्यालयों पर प्रदर्शन का सहयोग करेंगे। यह किसानों को राहुल गांधी के समर्थन को मजबूत करने वाला कदम होगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रदर्शन सफल रहे।

भारत बंद का समर्थन करेगी टीआरएस

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस चीफ के. चंद्रशेखर राव ने किसान आंदोलन के समर्थन की बात कही। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद में किसानों को पूरा समर्थन देगी। इससे पहले पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार हर कदम पर किसानों के साथ है।

8 दिसंबर को भारत बंद का अल्टीमेटम

इससे पहले शुक्रवार को किसानों ने कहा कि अगर तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए गए तो 8 दिसंबर को भारत बंद करेंगे। किसानों ने सभी टोल प्लाजा पर कब्जे की भी चेतावनी दी है। शुक्रवार को किसानों की मीटिंग के बाद उनके नेता हरविंदर सिंह लखवाल ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली की बची हुई सड़कों को भी ब्लॉक करेंगे।

Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
Previous articleमहाराष्ट्र सरकार ने तय किए रेमडेसिविर इंजेक्शन के दाम- 2,360 रुपए होगी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here